G-20 Summit: दिल्ली में आयोजित हो रहे G-20 समिट की तैयारियां एलजी ने लिया जायजा

आतिथ्य का स्वागत:

8 सितंबर से भारत में G20 का समिट की शुरुआत हो रही है, और इससे पहले ही देश विदेशी अतिथियों का आगमन कर रहा है। इस अवसर पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भारत आएंगे। इस दौरान, विदेशी अतिथियों के सुरक्षा और सुविधा का पूर्णतः ध्यान रखा गया है।

Join TELEGRAM ChannelCLICK HERE
Join WhatsApp GroupCLICK HERE

शहर की तैयारियां:

G20 समिट से पहले, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शहर की तैयारियों और साफ-सफाई का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि सड़कों की मरम्मत और फुटपाथों का उचित ध्यान रखा गया है, ताकि समिट के दौरान विदेशी मेहमानों को समस्याओं का सामना न करना पड़े।

सड़कों की चमकार:

G20 के आगमन के पूर्व, दिल्ली ने अपनी शहर की 61 सड़कों को चमकाने का काम किया है। यह सड़कें विदेशी अतिथियों के रूट के हिस्से हैं और इन्हें पूरी तरह से तैयार किया गया है।

एकीकृत तैयारियां:

इस बड़े आयोजन के लिए, विभिन्न विभागों ने साथ मिलकर काम किया है और शहर की तैयारियों में योगदान किया है। इस समय हम पूरी तरह से तैयार हैं और विदेशी अतिथियों का आगमन सिर्फ 24 घंटे की दूरी पर है।

G20 समिट के आगमन के साथ, दिल्ली ने अपने सिविलिकेशन और सांस्कृतिक धन को दुनिया के सामने प्रस्तुत करने का एक अद्वितीय अवसर प्राप्त किया है। इसे एक महत्वपूर्ण घड़ी के रूप में देखा जा सकता है, जब 61 सड़कों की मरम्मत की गई है, ताकि समिट के प्रत्यायोजन में कोई समस्याएं नहीं उत्पन्न हों।

Join TELEGRAM ChannelCLICK HERE
Join WhatsApp GroupCLICK HERE

Leave a comment