बॉलीवुड के बड़े स्टार शाहरुख खान, जिन्हें 'किंग खान' के रूप में जाना जाता है, की सबसे बड़ी तरह से प्रतीक्षित फिल्म 'जवान' आखिरकार लंबे समय के इंतजार के बाद गुरुवार, 7 सितंबर को रिलीज हो गई है। 

'जवान' फिल्म को निर्माताओं ने सिनेमाघरों में व्यापक रूप से प्रस्तुत किया है। प्रारंभिक रिपोर्ट्स के अनुसार, 'जवान' का पहला प्रदर्शन सुबह को बहुत ही भरपूर था, जबकि दूसरा शो लगभग 'हाउसफुल' था। फिल्म के दर्शकों ने सिनेमाघरों के बाहर फिल्म देखने के बाद धोल-नगाड़ों के साथ जश्न मनाया। 

इसके साथ ही, यह भी कहा जा रहा है कि 'जवान' पहले दिन को भारी कलेक्शन कर सकती है। इस बीच, निर्माताओं को एक बड़ा झटका लगा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'जवान' फिल्म को रिलीज होने के कुछ ही घंटों के भीतर पायरेसी का शिकार हो गई है। 

ध्यान देने योग्य बात यह है कि फिल्म 'जवान' को एचडी प्रिंट में ऑनलाइन साइटों पर उपलब्ध कराया जा रहा है। 'जवान' फिल्म को तमिलरॉकर्स, एमपी4मूवीज, वेगामूवीज, और फिल्मीजिला जैसी कई साइटों पर पूरी एचडी प्रिंट में मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध किया जा रहा है, जिससे बॉक्स ऑफिस पर भी असर पड़ सकता है। 

इसके चलते, निर्माताओं की चिंता भी बढ़ गई है। हालांकि कई फैंस ने फिल्म 'जवान' के लिए पहले से ही एडवांस बुकिंग करवा ली है, वे अब भी सिनेमाघरों में ही फिल्म देखने का आलंब करेंगे। 

याद रखें कि पायरेटेड फिल्में देखना आपके लिए कानूनी संज्ञा हो सकता है और आपको 3 साल की जेल भी हो सकती है। हाँ, पायरेटेड फिल्मों को इंटरनेट पर देखना या डाउनलोड करना कानूनी अपराध होता है। 

कॉपीराइट कंटेंट के नियमों के तहत किसी भी कंटेंट की नकली कॉपी बनाना गैर-कानूनी होता है, जिससे आपको 3 साल की कैद और 3 लाख की जुर्माना भी देनी पड़ सकती है। 

Join are Telegram Channel For Latest Updates